राज्यों के दूरदर्शन चैनल अब 24x7 स्वयं का नियमित प्रसारण करेंगे

 प्रसार भारती ने क्षेत्रीय दूरदर्शन टीवी चैनल्स को नियमित प्रसारण करने को कहा है। इसके लिए प्रसार भारती ने एक पत्र जारी किया है।  आपको बता दे की प्रसार भारती ने लॉकडाउन के चलते सभी क्षेत्रीय या राज्यों के दूरदर्शन टीवी चैनल्स को डीडी इंडिया" और "डीडी न्यूज" की सीधी प्रसारण फीड्स को उनके ट्रांसमिशन में उचित रूप से उपयोग के लिए उपलब्ध कराया गया था।

चूँकि अब पूरे भारत में भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने के मद्देनजर, दूरदर्शन के सभी क्षेत्रीय भाषा के टीवी चैनल (RLSS - Regional Language Satellite Services Channels) जिनमें हाल ही में शुरू नए टीवी चैनल, डीडी उत्तराखंड, डीडी छत्तीसगढ़, और डीडी झारखंड भी शामिल हैं, को अपने प्रसारण को 24X7 नियमित करने को कहा है। 

unavailability-of-clean-feeds-of-dd-india-and-dd-news-for-dd-regional-channels

इन चैनल्स से कहा गया है की डीडी इंडिया और डीडी न्यूज की साफ़ और सीधी फ़ीड पर निर्भरता के बिना अपनी सामान्य प्रोग्रामिंग को शुरू करे, क्योंकि अब यह फीड इनके लिए उपलब्ध नहीं होगी। यह RLSS द्वारा कोविद -19 से संबंधित सूचनाओं को समय-समय पर प्रसारित करने और इस संबंध में सरकारों के प्रयासों को उनके प्रसारण में उचित रूप से शामिल करने के लिए भी सुनिश्चित किया जा सकता है।

इसके अलावा, अन्य राज्य के नेटवर्क चैनल  जैसे की  डीडी त्रिपुरा, डीडी मिजोरम, डीडी हिसार, डीडी मणिपुर, डीडी नागालैंड, डीडी गोवा, डीडी मेघालय और डीडी हिमाचल प्रदेश जो की संबंधित केंद्र से बीम किए गए हैं, उन्हें भी 24x7 के आधार पर प्रसारण जारी रखने के लिए निर्देशित किया गया है, ताकि उनके चैनलों पर कोई कलर बार प्रसारित न हो।  क्युकी ये टीवी चैनल्स दूरदर्शन फ्री डिश के साथ साथ अन्य डीटीएच एवं केबल टीवी पर उपलब्ध होते है। 

Post a Comment

0 Comments